Join us?

खेल

युजवेंद्र चहल ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा गेंदबाजी स्‍पेल डाला। चहल ने आईपीएल 2024 के 50वें मैच में 4 ओवर के अपने स्‍पेल में 62 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं लिया।
चहल ने मौजूदा सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने उनकी खटिया खड़ी कर दी। ट्रेविस हेड, नितीश रेड्डी और हेनरिच क्‍लासेन ने चहल की जमकर कुटाई की। चहल ने पहले ओवर में केवल 7 रन दिए, लेकिन अगले ओवर में 18 रन खर्च किए। फिर चहल के तीसरे ओवर में 21 रन खर्च हुए। चहल के स्‍पेल के आखिरी ओवर में 16 रन बने।
युजवेंद्र चहल ने इस महंगे स्‍पेल के साथ एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया। चहल आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बने, जिनके स्‍पेल में दो बार छह या ज्‍यादा छक्‍के लगे। इससे पहले 2015 में मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों ने चहल के स्‍पेल में छह या ज्‍यादा छक्‍के जड़े थे। तब वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्‍सा थे। चहल का हाल ही में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ और इसके बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। बहरहाल, मैच की बात करें तो राजस्‍थान रॉयल्‍स को रोमांचक अंदाज में 1 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 200 रन बना सकी।
टॉप-4 में हैदराबाद की एंट्री
हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स को इस हार का ज्‍यादा नुकसान नहीं सहना पड़ा क्‍योंकि वो आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर कायम है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में चौथा स्‍थान हासिल किया। उसने सीएसके को पीछे धकेला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button