Join us?

खेल

WI vs SA T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का एलान

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट से पहले वेस्टइंडीज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 23 मई से होनी है। इस सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के कई प्लेयर्स आईपीएल 2024 खेलने में व्यस्त हैं। ऐसे में आईपीएल स्टार्स की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का कप्तान ब्रैंडन किंग को बनाया गया है।
वेस्टइंडीज टीम के 7 खिलाड़ी मौजूदा समय में भारत में आईपीएल खेल रहे हैं, जिसमें निकोलस पूरन, शाई होप, रोवमैन पॉवेल का नाम भी शामिल है। इन खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली।
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक स्टैटमेंट जारी की जिसमें लिखा गया है कि अल्जारी जोसेफ और शेरफेन रदरफोर्ड की फ्रेंचाइजी अगर आईपीएल 2024 के फाइनल में नहीं पहुंच पाती है तो उन्हें वेस्टइंडीज की स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। शाई होप और निकोलस पूरन दोनों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है और वह 27 मई को त्रिनादाद में स्क्वॉड के साथ जुड़ेंगे।वेस्टइंडीज टीम के हेड कोच डैरेन सैमी ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से एक टीम के रूप में एक साथ नहीं खेला है, लेकिन हमने हाल ही में एंटीगुआ में एक बहुत ही अच्छी ट्रेनिंग की। अब हमारे पास आईपीएल से लौटने वाले अपने कुछ खिलाड़ियों को एकीकृत करने और विश्व कप में जाने वाले टीम में कुछ मोमेंटम बनाने की जरूरत है।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का एलान
ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज, अलिक अथानाजे, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, शमार जोसेफ, काइले मेयर्स, ओबेड मैकॉय, गुडाकेश मोटी, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श जूनियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा