Join us?

खेल

CSK या RCB कौन करेगा क्वालीफाई; यहां जानें पूरा समीकरण

नई दिल्ली। IPL 2024 का 66वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। शाम से शुरु हुई बारिश देर रात तक होती रही, जिसके चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। गुजरात टाइटंस जहां पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी, उसे अपने आखिरी मुकाबले में निराशा हाथ लगी। वहीं, SRH प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। हैदराबाद में हुई बारिश के चलते अन्य टीमों के सपने पर भी पानी फिर गया। जहां, हैदराबाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो गई है वहीं, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर करीब-करीब समाप्त हो गया है, जबकि 18 मई को बेंगलुरु और चेन्नई का मैच महत्वपूर्ण हो गया है।
प्लेऑफ का समीकरण
प्लेऑफ का समीकरण यह है कि SRH vs GT का मैच रद्द होने से दिल्ली आधिकारिक तौर पर बाहर हो गई है। दिल्ली का नेट रन रेट (-0.377) RCB (+0.387) से काफी कम था और वह अपने सारे मैच खेल चुकी है, जबकि LSG के लिए प्लेऑफ में एंट्री का मामला काफी कठिन हो गया है। लखनऊ का फिलहाल नेट रन रेट -0.787 है। लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए मैच में कम से कम 400 रन से मैच जीतना है, जो असंभव है।
RCB vs CSK का मैच बना नॉकआउट
साथ ही प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला 18 मई को बेंगलुरु और चेन्नई के मैच में होगा। अगर बेंगलुरु ने चेन्नई को 18 या ज्यादा रन से हराया है या फिर चेज करते हुए 18.1 ओवर में मैच जीत जाता है तो चेन्नई की टीम बाहर हो जाएगी। वहीं, अगर बारिश के कारण वह मैच रद्द होता है तो चेन्नई प्लेऑफ की आखिरी टीम होगी और बेंगलुरु का सफर समाप्त हो जाएगा।

Back to top button
अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में भारतीय राजनेता अखरोट के फायदे