Join us?

खेल

वेस्‍टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका का क्‍लीन स्‍वीप किया

नई दिल्‍ली। वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन होना है। इस प्रमुख टूर्नामेंट से पहले वेस्‍टइंडीज की टीम अपने रंग में नजर आ रही है। ब्रेंडन किंग के नेतृत्‍व में वेस्‍टइंडीज ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका का तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।
किंग्‍सटन में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में सात विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम ने 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। दो बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने वाली वेस्‍टइंडीज के फैंस के लिए अच्‍छी खबर है कि उनकी टीम प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले फॉर्म में आ गई है।
वेस्‍टइंडीज ने की दमदार बैटिंग
याद दिला दें कि वेस्‍टइंडीज ने पहले और दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में क्रमश: 28 और 16 रन से जीत दर्ज की थी। बहरहाल, मैच की बात करें तो 164 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को जरा भी तकलीफ नहीं हुई। जॉनसन चार्ल्‍स (69) और कप्‍तान ब्रेंडन किंग (44) ने केवल 40 गेंदों में 92 रन जोड़कर मैच एकतरफा बना दिया। चार्ल्‍स ने 26 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 69 रन ठोके। किंग ने 28 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 44 रन बनाए। पीटर ने चार्ल्‍स को ब्रीट्ज्‍के के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर किंग ने काइल मेयर्स (36*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। कोएत्‍जे ने किंग को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। मेयर्स और एलिक अथानाजे (6*) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और आसान जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्‍ड कोएत्‍जे और एनकायोमजी पीटर को एक-एक सफलता मिली।
कैरेबियाई गेंदबाजों का हल्‍ला बोल
पहले बैटिंग करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के टॉप ऑर्डर ने एक बार फिर निराश किया। 50 रन के स्‍कोर पर टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे। क्विंटन डी कॉक (19), रीजा हेंड्रिक्‍स (6), रेयान रिकलटन (18) और मैथ्‍यू ब्रीट्ज्‍के (5) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। कप्‍तान रासी वान डर डुसैन (51) और वियान मुल्‍डर (36) ने पांचवें विकेट के लिए 77 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका की पारी संभाली और सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। ओबेड मैकॉय ने मुल्‍डर को मेयर्स के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मैकॉय ने फिर डुसैन को आउट किया।इस तरह प्रोटियाज टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 163 रन बना सकी। वेस्‍टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट चटकाए। शमार जोसेफ और गुडाकेश मोती को दो-दो विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button