कौन सी है एंटीऑक्सीडेंट भरपूर सब्जियाँ.... जाने 

ब्रोकली ब्रोकली में कैरोटीनॉयड ल्यूटिन, जेक्सैन्थिन और बीटा-कैरोटीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. ये हरी सब्जी साल भर उपलब्ध रहती हैं और आप इसे कई तरह से खा सकते हैं

पालक पालक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. इस पत्तेदार सब्जी के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. ये आंखों के लिए फायदेमंद होते हैं और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखते हैं. पालक से आप कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बना सकते हैं

टमाटर ये एंटीऑक्सीडेंट का एक बड़ा स्रोत है. इसमें विटामिन ए और विटामिन सी भी होता है. अगर आप स्वादिष्ट और हेल्दी खाना पकाना चाहते हैं तो आप टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं

पत्ता गोभी ये इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करती है. इसके अलावा ये सूजन से निपटने, वजन घटाने में, शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में, ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में और त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करती है

आलू इसमें उच्च स्तर के एंटीऑक्सीडेंट तत्व होते हैं. ये विटामिन सी, पोटैशियम और मैंगनीज का भी एक अच्छा स्रोत है. इसके अलावा, इसके अन्य लाभ भी हैं, जैसे सूजन को कम करना और इम्युनिटी को बढ़ावा देना