Join us?

खेल

पहली बार टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है ये तीन टीमें

नई दिल्ली। IPL 2024 खत्म हो चुका है। अब फैंस को इंतजार है टी20 विश्व कप का। इस मेगा इवेंट का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है, जिसमें कुल 20 टामें हिस्सा ले रही हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि टी20 विश्व कप के एक एडिशन में इतनी टीमें भाग ले रही है। सभी टीमों को चार ग्रुप में भांटा गया है। हर ग्रुप में पांच टीमें है, जो एक दूसरे से भिड़ेगी और हर टीम से दो टीमें सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई करेगी। ऐसे में इस विश्व कप में ऐसी 3 टीमें है जो पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। खास बात तो ये है कि दो टीमें भारतीय टीम के ही ग्रुप में शामिल है, जिनसे भारत को खतरा हो सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं इन टीमों के बारे में।
T20 WC 2024: पहली बार टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है ये तीन टीमें
1. युगांडा की टीम
युगांडा की टीम पहली बार टी20 विश्व कप खेलते हुए नजर आएगी। टीम ने रवांडा को 9 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप अफ्रीका क्वालीफायर में टॉप-2 स्थानों पर जगह बनाई थी। इस वजह से युगांडा टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफर रही।
2. कनाडा
लिस्ट में दूसरे नंबर पर कनाडा की टीम है, जिन्होंने वनडे विश्व कप खेला था, लेकिन ये पहली बार होगा जब वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के मेगा इवेंट में हिस्सा लेगी। कनाडा की टीम का पहला मैच अमेरिका से होना है। कनाडा की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें भारत, पाकिस्तान, अमेरिका और आयरलैंड की टीमें भी शामिल हैं।
3. अमेरिका
लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमेरिका का नाम है, जो पहली बार टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है। इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए उन्हें क्वालीफायर नहीं खेलना पड़ा और वे स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर गए। अमरेका ने हाल ही में बांग्लादेश को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीती। अमेरिका की टीम अपने पहले गेम में कनाडा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा