Join us?

खेल

खत्म हुआ सस्पेंस, राहुल द्रविड़ दूसरे बार नहीं बनेंगे हेड कोच

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे। राहुल द्रविड़ भी इस पद के लिए फिर से अप्लाई कर सकते थे।
हालांकि, उन्होंने इस पोस्ट के लिए आवेदन नहीं किया है। द्रविड़ ने खुद ही इस बात की पुष्टि की है। ऐसे में इन दिनों अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा टी20 विश्व कप बतौर कोच उनका फाइनल असाइनमेंट होगा। भारतीय टीम की कोशिश जीत के साथ द्रविड़ को विदा करने की होगी।

ये खबर भी पढ़ें : फैन्स इंतजार कर रहे, वरुण धवन के घर कभी-भी गूंज सकती हैं किलकारियां

‘हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है’- Rahul Dravid

मीडिया से बातचीत में द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने कोचिंग के दौरान बहुत एंजॉय किया। द्रविड़ ने कहा, “हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है। मैंने भारत के लिए जिस भी गेम में कोचिंग की है वह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बतौर कोच यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा।” टी20 विश्व कप 2021 के बाद नवंबर में द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच नियुक्त हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें : Kedar Jadhav Retirement: धोनी के अंदाज में चेले ने भी किया रिटायरमेंट का एलान

‘भारतीय टीम की कोचिंग करना एक स्पेशल काम’

राहुल द्रविड़ ने कहा,

“मुझे काम करना पसंद है। मैंने वास्तव में भारत को कोचिंग देने का आनंद लिया है और मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक स्पेशल काम है। मुझे इस टीम के साथ काम करने में मजा आया। इस टीम में खिलाड़ियों को बड़ा ग्रुप है। दुर्भाग्य से आप जानते हैं कि जिस तरह का शेड्यूल है और मैं खुद को अपने जीवन के जिस पड़ाव पर पाता हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा आवेदन कर पाऊंगा। जाहिर तौर पर यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए कुछ अलग नहीं है। पहले दिन से ही मैंने काम संभाला, मुझे हमेशा लगा कि हर खेल महत्वपूर्ण था और हर खेल मायने रखता था।”

ये खबर भी पढ़ें Inspection of rain water harvesting system, investigation of harvesting of big institutions

गंभीर रेस में सबसे आगे

बता दें कि हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई थी। गौतम गंभीर अभी इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं बात करें टी20 विश्व कप 2024 की तो टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इसके बाद 9 जून को रोहित शर्मा एंड कंपनी पाकिस्तान टीम से टकराएगी। इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

ये खबर भी पढ़ें : जल्‍द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, मानसून ने पकड़ी रफ्तार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा