Join us?

खेल

शाहिद अफरीदी टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद बड़ा धमाका करेंगे

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने घोषणा की है कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 समाप्‍त हो जाए, फिर वो मौजूदा टीम की आंतरिक कहानी का खुलासा करेंगे। अफरीदी की यह भी योजना है कि पाकिस्‍तान टीम का कबाड़ा करने वाले व्‍यक्तियों के नामों का भी वो खुलासा करेंगे।
पता हो कि बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। पाकिस्‍तान ने अब तक दो मुकाबले खेले और दोनों में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्‍तान को पहले मेजबान अमेरिका से सुपर ओवर में शिकस्‍त मिली। इसके बाद उसे चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों 6 रन की पराजय झेलनी पड़ी।
पाकिस्‍तान टीम की चयन प्रक्रिया पर पहले भी काफी सवाल खड़े हो चुके हैं और पूर्व क्रिकेटर्स रमीज राजा व कामरान अकमल ने इसकी कड़ी निंदा भी की थी। एक स्‍थानीय टीवी चैनल पर शाहिद अफरीदी के साथ युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद वसीम भी जुड़े थे। तब अफरीदी से सवाल किया गया कि राष्‍ट्रीय टीम में एकता की कमी है। पूर्व कप्‍तान ने कहा कि वो इस पल कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहते और टी20 वर्ल्‍ड कप खत्‍म होने के बाद ही कुछ कहेंगे।
अफरीदी ने क्‍या कहा
जियो न्‍यूज ने अफरीदी के हवाले से कहा, ”उसे बहुत चीजें पता है और मुझे भी। मगर हम खुलकर कुछ नहीं कह सकते हैं। मैं वर्ल्‍ड कप के बाद खुलकर कुछ कहूंगा। हमारे लोगों ने ही इस टीम को नुकसान पहुंचाया है।” अफरीदी ने साथ ही कहा कि वो अपने दामाद शाहीन अफरीदी के बारे में भी कोई टिप्‍पणी इस समय नहीं करेंगे। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने कहा, ”अगर मैं कुछ कहूंता तो लोग कहेंगे कि मैं अपने दामाद का समर्थन कर रहा हूं, जबकि ऐसा नहीं है। अगर मेरी बेटी, बेटा या दामाद गलती करेंगे तो मैं उन्‍हें गलत ही बताऊंगा।” बता दें कि शाहीन अफरीदी का सफर पिछले कुछ समय में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 24 साल के तेज गेंदबाज को टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया गया, लेकिन टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले हटाकर बाबर आजम को कप्‍तान बना दिया गया।
पाकिस्‍तान की टीम मंगलवार को टी20 वर्ल्‍ड कप में कनाडा से भिड़ेगी। यह मुकाबला बाबर ब्रिगेड के लिए करो या मरो की स्थिति का होगा। एक भी हार पाकिस्‍तान का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में सफर खत्‍म कर देगी। अगर पाकिस्‍तान को सुपर-8 राउंड में पहुंचना है तो उसे बड़े अंतर से अपने शेष मुकाबले जीतने के अलावा अन्‍य नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा