Join us?

व्यापार

सैमसंग ने पेटीएम के साथ किया करार

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के साथ डील की है। यह डील सैमसंग वॉलेट के लिए की गई है। अब सैमसंग वॉलेट के जरिये फ्लाइट, बस, फिल्में और इवेंट टिकट बुकिंग की जा सकती है। इस डील का उद्देश्य सीधे सैमसंग वॉलेट के माध्यम से एक सहज, एकीकृत बुकिंग अनुभव देना है। अब यूजर पेटीएम के माध्यम से सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच बना सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन के यूजर्स को भी पेटीएम की सर्विसेज का फायदा मिलेगा। अब यूजर्स फ्लाइट और बस बुकिंग, मूवी टिकट खरीद और इवेंट बुकिंग कर सकते हैं। यह टिकट सैमसंग वॉलेट में जमा होंगे। यह सुविधा ऑटो और मैनुअल दोनों मोड में उपलब्ध है।
सैमसंग वॉलेट पर मौजूद इस नई सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को गैलेक्सी स्टोर पर जाकर ऐप को अपडेट करना होगा। इसके बाद यूजर को ‘Add to Samsung Wallet’ का इस्तेमाल करके बसों, फ्लाइट और मूवी के लिए अपने टिकटों को सीधे सैमसंग वॉलेट से लिंक करना होगा। यहां तक कि यूजर पेटीएम इनसाइडर ऐप के जरिये भी इवेंट बुकिंग को लिंक कर सकते हैं।
क्या है इस डील का लाभ
पेटीएम और सैमसंग के इस साझेदारी का लाभ यूजर्स को होगा। अब यूजर्स आसानी से पेटीएम सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। सैमसंग वॉलेट के जरिये यूजर टैप एंड पे, यूपीआई भुगतान, बिल भुगतान, बोर्डिंग पास, यात्रा टिकट, मूवी और इवेंट टिकट जैसी कई सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।
सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के वरिष्ठ निदेशक मधुर चतुर्वेदी ने कहा
सैमसंग वॉलेट भारत में एक लोकप्रिय मोबाइल टैप एंड पे समाधान है, जो 2017 में लॉन्च होने के बाद से लगातार विकसित हो रहा है। हमें पेटीएम के सहयोग से सैमसंग वॉलेट पर नई सुविधाएं लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। ये सुविधाएँ गैलेक्सी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को कई ऐप्स के बीच स्विच करने की आवश्यकता के बिना, बस और एयरलाइन टिकटों के साथ-साथ मूवी और इवेंट टिकट आसानी से खरीदने की अनुमति देती हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर स्वाइप करके इन टिकटों तक पहुंच सकते हैं।
पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा
मोबाइल पेमेंट के अग्रणी के रूप में हम भारतीयों को सुविधा प्रदान करने और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करने के हमारे निरंतर प्रयास के तहत उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग इंडिया के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। सैमसंग की अत्याधुनिक तकनीक को पेटीएम की व्यापक सेवाओं के साथ जोड़कर, हम उपभोक्ताओं के लिए एक ही एकीकृत मंच के माध्यम से अपनी बुकिंग और भुगतान का प्रबंधन करना पहले से कहीं अधिक आसान बना रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button