Join us?

खेल

रोहित शर्मा ने वार्मअप मैच में अपने फैसलों से किया हैरान

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने शनिवार को न्यूयॉर्क में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में बांग्लादेश को 62 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने अपनी तैयारियों को परखा। साथ ही अमेरिका की पिचों और वहां के हालात के बारे में जाना। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कुछ फैसलों से चौंका दिया। रोहित ने कुछ ऐसे फैसले लिए हैं जिससे संकेत जा रहा है कि वह टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं। वार्मअप मैच होते ही इसलिए हैं ताकि टीमें प्रयोग कर सकें और अपनी ताकत को पहचान सकें। साथ ही बड़े टूर्नामेंट से पहले लय हासिल कर सकें।
संजू सैमसन से कराई ओपनिंग
इस मैच में रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और जब रोहित ओपनिंग करने आए तो सभी हैरान रह गए। रोहित के साथ ओपनिंग करने आने थे यशस्वी जायसवाल या विराट कोहली। यूं तो जायसवाल प्रोपर ओपनर हैं लेकिन कोहली ने आईपीएल-2024 में बतौर ओपनर जिस तरह की बल्लेबाजी की है उससे लगने लगा है कि वह रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। लेकिन इन दोनों में से कोई भी रोहित के साथ ओपनिंग करने नहीं आया। रोहित के साथ ओपनिंग करने आए संजू सैमसन।
सैमसन वो बल्लेबाज हैं जो कही भीं बैटिंग कर सकते हैं। लेकिन वह अधिकतर मौकों पर फेल ही रहे है। वार्मअप मैच में भी फेल रहे। संजू एक रन बनाकर आउट हो गए।
पंत की पोजिशन भी बदली
सैमसन को ओपनिंग पर भेजने के अलावा रोहित ने ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर उतारा। पंत ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और शानदार पारी खेली। पंत ने 32 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने चार चौके और इतने ही छक्के मारे। पंत यूं तो पांचवें-छठे नंबर पर बल्लेबाज करते हैं लेकिन वार्मअप मैच में वह तीन नंबर पर आए।
क्या करेंगे बदलाव?
वैसे देखा जाए तो तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरते हैं, लेकिन इस मैच में पंत उतरे। सैमसन को ओपनिंग और पंत को तीसरे नंबर पर भेज रोहित ने बदलाव के संकेत दिए हैं. वो संकेत ये है कि पंत अगर वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखे जाएं तो हैरानी नहीं होगी। वहीं विराट कोहली को टीम इंडिया बतौर ओपनर उतार सकती है। सैमसन प्लेइंग-11 की पहली च्वाइस नहीं हैं। उनको विराट कोहली की जगह उतारा गया क्योंकि कोहली हाल ही में टीम इंडिया से जुड़े हैं। सैमसन का ओपनिंग करना ये बताता है कि रोहित के साथ कोहली का ओपनिंग करना तय है। वहीं पंत तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं। कोहली अगर रोहित के साथ ओपनिंग करते हैं तो भारत के पास टॉप ऑर्डर में कोई लैफ्ट हैंड बल्लेबाज नहीं होगा। पंत को तीसरे नंबर पर खिला ये कमी पूरी की जा सकती है। इससे फायदा ये होगा कि पंत जैसे तूफानी बल्लेबाज को ज्यादा समय मिलेगा और वह तेजी से रन बना दूसरी टीम को दवाब में डाल सकते हैं। वहीं निचले क्रम में एक और फिनिशर को खिलाने की जगह होगी। अब ये शिवम दुबे भी हो सकते हैं और अगर कोई चोटिल होता है तो संजू सैमसन भी हो सकते हैं। यानी विराट कोहली का ओपनिंग करना और पंत का तीसरे नंबर पर खेलना तय मान लीजिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा