Join us?

खेल

RCB Playoff Scenario: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को केकेआर के हाथों 1 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। करन शर्मा मैच के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाने के बावजूद टीम की नैया को पार नहीं लगा सके। IPl 2024 में यह RCB की सातवीं हार है। इसके साथ ही टीम के लिए आगे की राह भी मुश्किल हो चली है। आइए आपको बताते हैं क्या है RCB के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस और कैसे मिल सकता है टीम को अंतिम चार का टिकट।
कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB
RCB ने इस सीजन अब तक 8 मैच खेले हैं और टीम के हाथ सिर्फ एक जीत लगी है। यानी सात मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अब अपने बचे हुए सभी छह मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। सिर्फ जीत नहीं, बल्कि फाफ डू प्लेसी की सेना को बड़े अंतर से इन छह मुकाबले में मैदान मारना होगा।धमाकेदार जीत से भी आरसीबी का काम नहीं बनेगा और बाकी टीमों का प्रदर्शन भी अब बेंगलुरु के लिए मायने रखेगा। कहने का मतलब यह है कि लगातार छह बड़ी जीत दर्ज करने के बावजूद आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिलेगा। दमदार प्रदर्शन करने के साथ-साथ अब टीम को किस्मत का साथ भी चाहिए होगा।
केकेआर के खिलाफ मिली हार
ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी को एक रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 222 रन लगाए। इसके जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 221 रन बनाकर ऑलआउट हुई।
आखिरी ओवर का रोमांच
मिचेल स्टार्क के हाथ से निकली ओवर की पहली ही गेंद पर करन शर्मा ने जोरदार सिक्स जड़ दिया। करन के बल्ले से निकले इस छक्के ने मानो आरसीबी के खेमे में फिर से जीत की उम्मीद जगा दी। ओवर की दूसरी गेंद करन के बल्ले का भारी किनारा लेकर कीपर के दस्तानों में गई। स्टार्क ने जोरदार अपील की और थर्ड अंपायर का रुख किया गया। रिप्ले में देखा गया कि बॉल फिल सॉल्ट के दस्तानों में जाने से पहले जमीन को छू गई। करन बच गए।ओवर की तीसरी गेंद पर करन ने एक और गगनचुंबी छक्का लगाया। इस सिक्स के साथ ही केकेआर के खेमे में खलबली मच गई। आरसीबी की टीम को इस रोमांचक मैच में जीत मुमकिन लगने लगी। ओवर की चौथी गेंद पर फिर करन ने बल्ला घुमाया और एक बार फिर गेंद डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार जाकर लगी। अब जीत के लिए 2 गेंदों पर आरसीबी को महज 3 रन की दरकार थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…