Join us?

खेल

रचिन रविंद्र को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में मिली जगह

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के लिए सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का एलान किया। 20 खिलिड़यों की इस लिस्ट में 4 प्लेयर्स को पहली बार शामिल किया गया, जिसमें एक खिलाड़ी भारतीय मूल का भी है, जिसकी किस्मत खुल गई है। 20 खिलाड़ियों की अनुबंध सूची में रचिन रविंद्र के वेलिंग्टन टीम के साथी बेन सियर्स, कैंटरबरी के विल ओ’रूर्के और ओटागो के जैकब डफी, बाएं हाथ के स्पिनर अजाज पटेल को पिछले साल के दौरान अनुबंध से चूकने के बाद सूची में जोड़ा गया है।

ये खबर भी पढ़ें : भारतीय रेलवे ने इन लोगों के लिए लॉन्च किया संज्ञान ऐप

दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को ODI वर्ल्ड कप 2023 के साथ पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन के चलते पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। 24 साल के बल्लेबाज ने ODI वर्ल्ड कप 2023 में 578 रन बनाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर रहे। यह न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा पहला टेस्ट शतक था और टीम की टी20 टीम में भी शामिल हो गया।

ये खबर भी पढ़ें : संतरे खाने से स्वास्थ्य को होने वाले लाभकारी गुण

युवा स्टार ने एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पहली बार जगह मिलने के बाद कहा कि बड़े होते हुए आप हर साल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट देखते हैं और सोचते हैं कि एक दिन उस लिस्ट में शामिल होना अच्छा होगा और अब ऐसा होना मेरे लिए बहुत बड़ा मोमेंट है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए पिछले 12 महीने वाकई बहुत अच्छे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : ऑपरेशन निजात : रायपुर पुलिस ने 3 किलो अफीम के साथ आरोपी गिरफ्तार

मैंने बहुत कुछ सीखा है और निश्चित रूप से सुधार करने और ब्लैककैप्स को योगदान देने की भूख भी है। खिलाड़ियों से लेकर सपोर्ट स्टाफ तक, यह एक बहुत ही खास ग्रुप है. और ईमानदारी से कहूं तो यह सबसे मजेदार हिस्सा भी रहा है। अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपना पसंदीदा खेल खेलना बहुत खास बात है और मैं इसे अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं।

ये खबर भी पढ़ें : नए रिकॉर्ड पर पहुंचा रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक

2024-25 के लिए न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी
फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, विल ओ’रूर्के, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यून

ये खबर भी पढ़ें : New DL rules applicable from June 1, apply from home

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button