Join us?

खेल

Pakistan Super-8 Scenario, पाकिस्तान कैसे कर सकता है क्वालीफाई

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत के हाथों मिली 6 रन की करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान की सुपर-8 में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। ग्रुप-ए में पाकिस्तान दो मैच लगातार हार चुका है। उसके ऊपर इस मेगा इंवेट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान सुपर-8 में पहुंच सकता है, लेकिन उसे भारत पर निर्भर रहना पड़ेगा।
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के लिए ‘कुदरत का निजाम’ अभी तक नहीं आया है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम अपने ग्रुप-ए में लगातार दो मैच हारने के बाद बाहर होने की कगार पर खड़ी है। सह-मेजबान यूएसए से चौंकाने वाली हार के बाद, पाकिस्तान को न्यूयॉर्क में कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा।
सुपर-8 में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को भारतीय टीम पर बहुत ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा। हर ग्रुप की टॉप टू टीम को सुपर-8 में जगह मिलेगी। पाकिस्तान का अभी खाता नहीं खुला है। उसके मात्र दो मैच बचे हुए हैं। भारत पहले स्थान पर है और यूएसए दूसरे स्थान पर ऐसी में पाकिस्तान के सामने बहुत बड़ी चुनौती होगी सुपर-8 में जगह बनाने की। आइए जानते हैं कैसे पाकिस्तान को सुपर-8 में जगह मिल सकती है।

पाकिस्तान को भारत से रहेगी यह उम्मीद

पाकिस्तान को टूर्नामेंट के अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे। इस समय उनका NRR-0.15 है। भारत और अमेरिका के मैच यदि टीम इंडिया सह-मेजबान अमेरिका को हरा देती है तो यूएसए का नेट रन रेट गिर जाएगा। पाकिस्तान को यह भी उम्मीद करनी होगी की अमेरिका आयरलैंड से हार जाए। अगर पाकिस्तान दोनों मैच जीत जाए और अमेरिका दोनों मैच हार जाए तो पाकिस्तान नेट रन के आधार पर सुपर-8 में जगह बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…