Join us?

खेल

टी20 विश्व कप में दूसरी बार सुपर ओवर में हारी पाकिस्तान

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में गुरुवार को पाकिस्तान टीम बड़े उलटफेर का शिकार हुई। सह मेजबान देश अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया। यूएसए की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, पाकिस्तान को ना सिर्फ अपने पहले ही मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी बल्कि उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वह पहली टीम बनी, जिसने टी20 विश्व कप में दो बार सुपर ओवर में मैच गंवाए हैं।
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। इसके जवाब में यूएसए ने तीन विकेट खोकर स्कोर बराबर कर दिया। मैच सुपर ओवर में गया। पाकिस्तान ने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गेंद थमाई और 18 रन खर्च कर दिए। पाकिस्तान मात्र 13 रन ही बना सका और 5 रन से मुकाबला हार गया।

पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
यह टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की चार सुपर ओवर (सुपर ओवर और बॉल आउट) में तीसरी हार थी। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान दूसरी बार टाइ मैच में हारा है। इससे पहले 2007 में भारत ने मैच टाइ होने पर पाकिस्तान को बॉल आउट में हराया था। यह पहली बार है जब पाकिस्तान टी20I में किसी गैर-पूर्ण सदस्य टीम से हारा है। साथ ही बांग्लादेश के बाद पाकिस्तान दूसरा टेस्ट खेलने वाला देश है जिसे अमेरिका ने टी20I में हराया है।
टी20 विश्व कप में बराबरी वाले मैच
भारत बनाम पाकिस्तान, डरबन, 2007

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड, पल्लेकेले, 2012

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, पल्लेकेले, 2012

नामीबिया बनाम ओमान, ब्रिजटाउन, 2024

अमेरिका बनाम पाकिस्तान, डलास, 2024*
भारत के साथ है महामुकाबला

बता दें कि पाकिस्तान को ग्रुप-ए में भारत, कनाडा, यूएसए और आयरलैंड के साथ रखा गया है। भारत आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्जकर ग्रुप प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। अमेरिका, कनाडा और पाकिस्तान को हराकर पहले स्थान पर काबिज है। भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा। इस हार से पाकिस्तान का मनोबल जरूर कमजोर हुआ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…