Join us?

व्यापार

वित्त मंत्री के रूप में निर्मला सीतारमण ने कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। जल्द ही वे वित्त वर्ष 2025 के लिए अंतिम बजट पेश करेंगी, जो मोदी 3.0 सरकार की प्राथमिकताओं और विकसित भारत की दिशा तय करेगा। नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय पहुंचने पर सीतारमण का स्वागत वित्त सचिव टी वी सोमनाथन और अन्य शीर्ष अधिकारियों ने किया। वहां वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी मौजूद थे। चौधरी ने मंगलवार शाम को कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालने के बाद वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री को विभिन्न विभागों के सचिवों द्वारा मौजूदा नीतिगत मुद्दों की जानकारी दी गई।
आशावादी आर्थिक दृष्टिकोण
सीतारमण ने कहा कि सरकार अपने नागरिकों के लिए ‘जीवन की सुगमता’ सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इस संबंध में आगे भी कदम उठाती रहेगी। उन्होंने भी कहा कि 2014 से किए गए सुधार जारी रहेंगे, जो भारत के लिए व्यापक आर्थिक स्थिरता और विकास देंगे। उन्होंने वैश्विक चुनौतियों के बीच हाल के वर्षों में भारत की सराहनीय विकास कहानी पर भी प्रकाश डाला और कहा कि आने वाले वर्षों के लिए एक आशावादी आर्थिक दृष्टिकोण है।
सबका साथ, सबका विकास में सरकार का विश्वास
सीतारमण ने विभागों से एनडीए सरकार के विकास एजेंडे को नए जोश के साथ आगे बढ़ाने और प्रधानमंत्री के ‘विकसित भारत’ के सपने को साकार करने के लिए उत्तरदायी नीति निर्धारण सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ में विश्वास करती है। उन्होंने मजबूत और जीवंत अर्थव्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए उद्योग जगत के नेताओं, नियामकों और नागरिकों सहित सभी हितधारकों के निरंतर समर्थन और सहयोग का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button