Join us?

देश

9 जून को पीएम पद की शपथ लेगें मोदी

नई दिल्ली। पुनर्वसु नक्षत्र गतिशील नक्षत्र है, जिसका स्वामी अदिति है. साथ ही वृद्धि योग और गर करण राजकाज के कामों के लिए शुभ माना जाता है, जिसकी वजह से 9 जून की तारीख मोदी के तीसरी बार PM पद की शपथ ग्रहण के लिए सबसे बेहतर है.
क्यों नरेंद्र मोदी 9 जून को लेंगे PM पद की शपथ
4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे जारी हुए, जिसमें BJP को 240 सीटें मिली हैं. बहुमत के आंकड़े से ये 32 कम हैं, लेकिन NDA ने 293 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के PM बनेंगे. पहले खबर सामने आई थी कि मोदी 8 जून को PM पद की शपथ लेंगे, लेकिन अब तारीख में बदलाव किया गया है. शपथ ग्रहण 9 जून को होगा. जानते हैं शपथ ग्रहण के लिए 9 जून की तारीख खास क्यों हैं.

09 जून 2024 का पंचांग
9 जून 2024 को ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और दिन रविवार है. इस दिन पुष्य योग और पुनर्वसु नक्षत्र बन रहा है.

पुनर्वसु नक्षत्र
पुनर्वसु नक्षत्र गतिशील नक्षत्र है, जिसका स्वामी अदिति है. साथ ही वृद्धि योग और गर करण राजकाज के कामों के लिए शुभ माना जाता है, जिसकी वजह से 9 जून की तारीख मोदी के तीसरी बार PM पद की शपथ ग्रहण के लिए सबसे बेहतर है.

रविवार का दिन
रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. ये सत्ता और नेतृत्व का स्वामी ग्रह है. देश की सत्ता को संभालने के लिए यह दिन सबसे उपयुक्त है.
श्री राम का जन्म
भगवान श्री राम का जन्म पुनर्वसु नक्षत्र में हुआ था. नरेंद्र मोदी भगवान राम के भक्त हैं, ऐसे में शपथ ग्रहण के लिए ये नक्षत्र सबसे ज्यादा उपयुक्त है. इसमें शपथ ग्रहण से मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button