Join us?

खेल

केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की कप्तानी से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन ने वनडे और टी20 की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही केंद्रीय अनुबंध को भी ठुकराने का फैसला किया है। केन विलियमसन ने सामान्य अनुबंध का विकल्प चुनने फैसला किया है। इसके चलते उन्हें दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों में खेलने का मौका मिलेगा।
गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम सुपर-8 में अपनी जगह नहीं बना सकी। वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि कीवी टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी। टूर्नामेंट में ग्रुप-सी का हिस्सा रही कीवी टीम को अपने शुरुआती 2 मैच में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से हार गई थी।
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में उन्होंने जानकारी दी कि केन विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने के साथ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट की भी टीम की कप्तानी को छोड़ दी है। बता दें कि कीवी टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम और घरेलू सुपर स्मैश में होने वाले मैचों के लिए उपलब्ध रहना होता है।
परिवार को देना चाहते हैं समय
केन विलिमयसन ने अपने बयान में कहा, टीम को सभी फॉर्मेट में आगे बढ़ाने में मदद करना मुझे काफी अच्छा लगा और मैं आगे भी योगदान देना जारी रखूंगा। मैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार करने में असमर्थ हूं। न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण है और टीम के लिए खेलना अभी भी मेरे लिए अहम है। हालांकि क्रिकेट से बाहर मेरा जीवन काफी बदल गया है जिसमें मैं अब अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं।
लॉकी फॉर्ग्युसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया किनारा
केन विलियमसन ने 91 वनडे मैच में तो वहीं, 75 टी20 मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है। इस दौरान कीवी टीम को 47 वनडे मैच में तो 39 टी20 मैच में जीत हासिल हुई है। केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फॉर्ग्युसन ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खुद को बाहर रखने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…