Join us?

खेल

जैक फ्रेजर मैकगर्क को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया ने जगह दी

नई दिल्‍ली। जैक फ्रेजर मैकगर्क को आखिरकार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में मौका मिल ही गया। आईपीएल 2024 में अपने बल्‍ले से गेंदबाजों के मन में खौफ भरने वाले जैक फ्रेजर मैकगर्क को ऑस्‍ट्रेलिया ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है। मैकगर्क के अलावा रिजर्व खिलाड़ी के रूप में स्पिनर मैट शॉर्ट को भी शामिल किया गया है। पता हो कि जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में तूफानी प्रदर्शन किया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने वाले मैकगर्क ने केवल 9 मैचों में 330 रन बनाए, जिसमें उनकी स्‍ट्राइक रेट 234.04 की रही। याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने जब टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए शुरुआती स्‍क्‍वाड की घोषणा की थी, तब जैक फ्रेजर मैकगर्क को शामिल नहीं किया था। तब यह कहा गया था कि युवा खिलाड़ी अभी टी20 वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार नहीं है।
कोच ने मैकगर्क के बारे में क्‍या कहा
ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा कि जैक फ्रेजर मैकगर्क अंतिम-15 में जगह पाने के गंभीर दावेदार थे। उन्‍होंने कहा कि मैकगर्क को टॉप-15 में इसलिए नहीं चुना गया क्‍योंकि दिग्‍गज खिलाड़‍ियों से टॉप ऑर्डर भरा है, जिसमें डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन जैसे नाम शामिल हैं।
आप आईपीएल में जैक के फॉर्म को देखें। उन्‍होंने तूफान खड़ा किया और निर्णायक 15 में जगह पाने की मजबूत दावेदारी ठोकी। ऐसा ही काम मैट शॉर्ट का भी रहा। लंबे समय से शॉर्ट ने बिग बैश लीग में दमदार प्रदर्शन किया और इसकी झलक अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी दिखाई। कई मौकों पर उन्‍हें विभिन्‍न भूमिका निभानी पड़ी। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को ओमान के खिलाफ करेगी।
ऑस्‍ट्रेलिया का फाइनल टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड
मिचेल मार्श (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।
ट्रेवलिंग रिजर्व – जैक फ्रेजर मैकगर्क और मैट शॉर्ट।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा