Join us?

खेल
Trending

IPL 2024: चहल ने तोड़ा शेन वार्न का 13 साल पुराना रिकॉर्ड

गुजरात । भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। अब तक चहल का इस सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं और पर्पल कैप की रेस में नंबर 1 के स्थान पर काबिज हैं। युजवेंद्र चहल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 10 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अपने 4 ओवरों में 43 रन जरूर दिए लेकिन 2 विकेट भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। इसी के साथ चहल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के पूर्व कप्तान शेन वार्न के 13 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

युजवेंद्र चहल गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 2 विकेट हासिल करने के साथ अब राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। चहल साल 2022 के आईपीएल सीजन में राजस्थान टीम का हिस्सा बने थे, जिसके बाद से अब तक उन्होंने 36 मैचों में खेलते हुए राजस्थान के लिए 58 विकेट हासिल कर लिए हैं। वहीं शेन वार्न जिन्होंने साल 2008 से लेकर 2011 तक राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए बतौर कप्तान खेला उन्होंने 55 मैचों में 57 विकेट हासिल किए थे। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड अभी सिद्धार्थ त्रिवेदी के नाम पर है जिन्होंने 76 मैचों में 65 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर शेन वॉटसन का नाम है जिन्होंने 78 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं।

200 विकेट के आंकड़े से सिर्फ 3 कदम दूर चहल

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में युजवेंद्र चहल अभी पहले स्थान पर काबिज हैं, जिसमें उन्होंने 150 मैचों में खेलते हुए 21.25 के औसत से 197 विकेट हासिल किए हैं। अब चहल आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने के आंकड़े से सिर्फ 3 कदम दूर हैं। यदि चहल ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में ये इतिहास रचने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। राजस्थान रॉयल्स टीम को इस सीजन अपना अगला मुकाबला 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा