Join us?

खेल
Trending

IPL 2024: पर्पल कैप की रेस में अर्शदीप सिंह की लंबी छलांग, क्लासेन ने पराग को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में जहां विराट कोहली पहले स्थान पर हैं तो वहीं सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में मुस्ताफिजुर रहमान पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं इसके अलावा दोनों ही लिस्ट में थोड़ा बदलाव पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले के बाद देखने को मिला है। इस मैच में पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट हासिल करने के साथ टॉप-5 में अपनी जगह बना ली तो वहीं हेनरिक क्लासेन ने ऑरेंज कैप की रेस में रियान पराग को सिर्फ 1 रन के अंतर से अभी पीछे छोड़ा हुआ है।

अर्शदीप तीसरे और रबाडा पांचवें स्थान पर

आईपीएल में 23वें मुकाबले के बाद पर्पल कैप को जीतने की रेस में शामिल गेंदबाजों की लिस्ट को देखा जाए तो अब तक इस सीजन 9 विकेट हासिल कर चुके मुस्ताफिजुर रहमान पहले स्थान पर काबिज हैं, तो वहीं 8 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल का नाम है, जबकि अब तीसरे स्थान पर इस लिस्ट में अर्शदीप सिंह पहुंच गए हैं, जिन्होंने भी अब तक 8 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन चहल का उनसे बेहतर औसत होने की वजह से वह आगे हैं। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर 7 विकेट के साथ खलील अहमद हैं, वहीं पांचवें नंबर पर अब तक इस सीजन गेंद से अधिक प्रभावित नहीं करने वाले कगिसो रबाडा हैं जिन्होंने भी इस सीजन 7 विकेट हासिल किए हैं। इस लिस्ट में छठे स्थान पर मोहित शर्मा और गेराल्ड कोएत्जी हैं, जिन्होंने भी 7-7 विकेट अब तक इस सीजन में हासिल किए हैं।

हेनरिक क्लासेन तीसरे स्थान पर पहुंचे

इस आईपीएल सीजन में 23 मुकाबलों के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट को देखा जाए तो उसमें विराट कोहली पहले स्थान पर काबिज हैं, जिन्होंने अब तक 105.33 के बेहतरीन औसत के साथ 316 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 191 रनों के साथ साईं सुदर्शन हैं, जबकि तीसरे नंबर पर अब हेनरिक क्लासेन आ गए हैं, जिन्होंने 5 पारियों में 62 के औसत से 186 रन बनाए हैं। इसके बाद अब तक इस सीजन बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाने वाले रियान पराग हैं जिन्होंने 4 मैचों में 185 रन बनाए हैं। वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 5 पारियों में 183 रन बनाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…