Join us?

विदेश

International News: सिंगापुर, फिलीपींस सहित कई देशों में चिलचिलाती गर्मी का कहर

मनीला। दुनिया के कई हिस्सों में भीषण गर्मी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। कई देश भीषण लू और गर्मी की चपेट में हैं, जिसके कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है और स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया गया है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, दक्षिण पूर्व एशिया में अधिकारियों ने भीषण लू और गर्मी के लिए स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया गया है।
थाईलैंड में 30 लोगों की मौत
वहीं, भीषण गर्मी के कारण फिलीपींस के शिक्षा मंत्रालय ने रविवार को दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। देश में अगले तीन दिनों में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। थाईलैंड और बैंकॉक में भी तापमान के 40 डिग्री से अधिक होने का अनुमान है। थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले माह से लेकर अब तक लू लगने से 30 लोगों की मौत हो गई है।

मलेशिया में मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
इधर, मलेशिया के मौसम विभाग ने रविवार को अलग-अलग 16 इलाकों के लिए गर्म मौसम की चेतावनी जारी की। इन सभी क्षेत्रों में लगातार तीन दिनों तक तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 13 अप्रैल तक देश में गर्मी से संबंधित बीमारियों के कुल 45 मामले सामने आए है। मंत्रालय ने अपने बयान में बताया कि भीषण गर्मी और लू लगने से दो लोगों की मौत भी हो गई है।
सिंगापुर में बढ़ेगी गर्मी
सिंगापुर में मौसम तेजी से बदल रहा है। मौसम विभाग ने देश में तापमान के पिछले साल की तुलना में अधिक बढ़ने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि सिंगापुर का सबसे गर्म दिन पिछले साल 13 मई को दर्ज किया गया था। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…