Join us?

विदेश

International News: ओमान में कुदरत ने बरपाया कहर

मस्कट। मीडिल ईस्ट के शहर ओमान में इस समय कुदरत का कहर बरपा हुआ है। सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई। यूएई स्थित खलीज टाइम्स के अनुसार, ओमान में नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस प्राधिकरण ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया जो उत्तरी अल शरकियाह गवर्नरेट में लापता हो गया था। वहीं, एक बच्चे सहित तीन अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी हैं।
इससे पहले रविवार को अचानक आई बाढ़ के कारण कम से कम 12 लोगों की जान चली गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें 9 छात्र, दो निवासी और एक प्रवासी शामिल हैं। मूसलाधार बारिश के कारण ओमान के कई हिस्सों में भीषण बाढ़ आ गई है।
सड़कों पर बह रहा बाढ़ का पानी
रॉयल ओमान पुलिस, ओमान की रॉयल आर्मी, नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण और एम्बुलेंस की टीमों ने छात्रों को स्कूलों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि ओमान की सड़कों पर बाढ़ का पानी बह गया है। लोग अपने घरों में ही छुप कर रह रहे है। खलीज टाइम्स ने बताया कि ओमान पुलिस विमानन टीम ने 21 लोगों को एक ग्रामीण खेत से कुरियात गवर्नरेट के अल लास्मो क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए एक मिशन को अंजाम दिया।
UAE में भी बदला मौसम
आपातकालीन प्रबंधन के लिए ओमान की राष्ट्रीय समिति ने भी बारिश से प्रभावित होने की संभावना वाले सभी राज्यपालों को सतर्क कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओमान के अलावा, संयुक्त अरब अमीरात में भी अस्थिर मौसम की स्थिति देखी जा सकती है, जिसमें कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि, बिजली और गड़गड़ाहट की संभावना भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button