Join us?

विदेश

International News: बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के निरीक्षण में हुई बड़ी लापरवाही

न्यूयॉर्क। अमेरिकी एयरलाइन बोइंग 787 ड्रीमलाइनर इस समय विवादों में घिरी हुई है। एयरलाइन के कुछ कर्मचारियों ने दावा किया था कि बोइंग 787 ड्रीमलाइनर का परीक्षण पूरा हो गया है। हालांकि, इस दावे की जांच करने के लिए ही संघीय उड्डयन प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। FAA इस बात की जांच करेगा कि क्या बोइंग ने पर्याप्त बॉन्डिंग और ग्राउंडिंग की पुष्टि के लिए निरीक्षण पूरा कर लिया है या नहीं।
इसके अलावा इस बात का भी पता लगाएगी की क्या कंपनी के कर्मचारियों ने विमान के रिकॉर्ड में हेराफेरी की होगी ?’ दरअसल, एफएए ने यह जांच तब शुरू की जब बोइंग ने सूचित किया कि कंपनी ने आवश्यक निरीक्षण पूरा नहीं किया है। जबकि कंपनी के कर्मचारियों ने दावा किया था कि बोइंग का परीक्षण पूरा हो चुका है।
एफएए इस बात की जांच कर रही है कि क्या बोइंग ने निरीक्षण पूरा कर लिया है और क्या कंपनी के कर्मचारियों ने विमान के रिकॉर्ड में हेराफेरी की होगी। बोइंग 787 कार्यक्रम के प्रमुख स्कॉट स्टॉकर ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि, ‘हमने तुरंत मामले की समीक्षा की और पता चला कि कई लोग ‘आवश्यक परीक्षण न करके, बल्कि कार्य को पूरा होने के रूप में दर्ज करके’ कंपनी की नीतियों का उल्लंघन कर रहे थे। यह जांच जनवरी में अलास्का एयरलाइंस की लगभग विनाशकारी उड़ान के बाद की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…