Join us?

व्यापार

एचडीएफसी बैंक के शेयर में 3 फीसदी से ज्यादा आई

नई दिल्ली। 3 जुलाई 2024 को शेयर मार्केट ऑल-टाइम हाई पर ट्रेड कर रहा है। आज बैंकिंग सेक्टर में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स में एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक के शेयर टॉप गेनर हैं।आज एचडीएफसी बैंक के शेयर शानदार तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं। आपको बता दें कि एचडीएफसी देश का सबसे बड़ा बैंक हैं।खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 3.24 फीसदी या 56.10 रुपये चढ़कर 1,786.70 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

ये खबर भी पढ़ें : महतारी वंदन योजना से बेहतर भविष्य की बंधने लगी आस

शेयर में क्यों आई तेजी

एचडीएफसी बैंक ने अपने शेयर होल्डिंग को लेकर जानकारी दी। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि उनकी एफआईआई में हिस्सेदारी 55 फीसदी से नीचे आ गई है। आपको बता दें कि जब भी शेयरहोल्डिंग नीचे आती है को बैंक का वेटेज बढ़ता है। वेटेज बढ़ने के बाद इनफ्लो में बढ़ जाता है।

ये खबर भी पढ़ें : Audit of all 102 ambulances operated in Sarguja

इनफ्लो को लेकर उम्मीद है कि अब यह 300 डॉलर से 400 डॉलर के बीच होगा।

एचडीएफसी बैंक के शेयर परफॉर्मेंस

एचडीएफसी बैंक के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 5 साल में बैंक के शेयर ने 44.58 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल में बैंक ने 3.93 फीसदी और पिछले 6 महीने में 6.84 फीसदी का रिटर्न दिया है।बीएसई के वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार एचडीएफसी बैंक का एम-कैप 13,60,446.39 करोड़ रुपये हैं।

ये खबर भी पढ़ें : New DL rules applicable from June 1, apply from home

Lakshmishree के हेड ऑफ रिसर्च Anshul Jain ने एचडीएफसी बैंक के शेयर प्राइस टारगेट को 2000+ दिया है। इसका मतलब है कि एचडीएफसी बैंक के एक शेयर का प्राइस 2000 रुपये के पार पहुंच सकता है।

ये खबर भी पढ़ें : रिया चक्रवर्ती ने खुद को सुष्मिता सेन से बड़ी गोल्ड डिगर बताया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा