Join us?

देश

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंत्रिसमूह की बैठक

नई दिल्ली। 24 जून से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होगा। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार शाम को मंत्रिसमूह की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होने वाली मंत्रिसमूह की बैठक में संसद सत्र के दौरान एनडीए गठबंधन के सहयोगियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने और कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

ये खबर भी पढ़ें : कद्दू का ऐसे करें Skincare में इस्तेमाल

लोकसभा उपाध्यक्ष पद की मांग कर रहा है विपक्ष

आजादी के बाद से अबतक देश में लोकसभा अध्यक्ष का चयन सर्वसम्मति से होता रहा है। मगर इस बार विपक्ष ने लोकसभा उपाध्यक्ष का पद मांगा है। उपाध्यक्ष पद पर अड़े विपक्ष ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर सरकार इस मांग पर सहमत नहीं हुई तो लोकसभा अध्यक्ष पद पर विपक्ष अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा। राजनाथ सिंह के आवास पर आज होने वाली बैठक पर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक में आगे की रणनीति भी तय की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : Kalki 2898 AD trailer released

कब तक चलेगा संसद सत्र?

संसद का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा और तीन जुलाई तक चलेगा। 24 और 25 जून को नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। 26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे। सदन में कांग्रेस नेता के सुरेश सबसे वरिष्ठ हैं। उन्हें प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें : पेटीएम ने फिर दिया कर्मचारियों को झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…