Join us?

देश

तमिलनाडु में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़ी

कल्लकुरिची। तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री और डीएमके नेता सुब्रमण्यम मा ने कहा कि 19 जून को हुई कल्लकुरिची शराब त्रासदी में मेथनॉल युक्त जहरीली शराब पीने से अब तक 50 लोगों की मौत हो गई है।
जहरीली शराब से 50 की मौत
स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कल्लकुरिची शराब त्रासदी के पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली।सुब्रमणयम ने कहा कि कुल 185 लोगों को चार अस्पतालों, कल्लकुरिची अस्पताल, पुडुचेरी में जेआईपीएमईआर अस्पताल, सलेम सरकारी अस्पताल और विलुप्पुरम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 117 का इलाज चल रहा है। अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है।
10 लाख की सहायता राशि देने का एलान
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने घटना में त्वरित कार्रवाई की है। आज हमने पुडुचेरी के जिपमर अस्पताल, सलेम अस्पताल और कल्लकुरिची अस्पताल में भर्ती लोगों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।
सरकार उठाएगी अनाथ हुए बच्चों का खर्चः सीएम
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार कल्लकुरिची शराब त्रासदी में अपने माता-पिता में से किसी एक या दोनों को खोने वाले बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाएगी। विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 जून को कल्लकुरिची में हुई घटना “दर्दनाक” थी।
तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत
इससे पहले, कल्लकुरिची अवैध शराब मामले में तीन आरोपियों को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और उन्हें कुडलूर सेंट्रल जेल ले जाया गया। कल्लकुरिची पुलिस ने आरोपियों को जिला संयुक्त अदालत के समक्ष पेश किया। गोविंदराज, दामादोरन और विजया नामक तीन आरोपियों को जिला अदालत के न्यायाधीश श्रीराम ने 5 जुलाई तक 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
ऑल-टाइम फेवरेट कम्फर्ट इंडियन फिल्में सबसे खूबसूरत झरना प्लिटविस झरना अपने लीवर की कैसे करें सुरक्षा