Join us?

छत्तीसगढ़

CG News : स्टार्टअप के माध्यम से निगम ने 20 महिलाओं को स्विगी में दिलाया रोजगार

रायपुर। रायपुर नगर निगम के कमिश्नर अबिनाश मिश्रा के मार्गदर्शन में स्टार्टअप योजना के तहत 20 महिलाओं को फूड डिलवरी एजेंसी स्विगी में रोजगार दिलाया गया। दूसरी अन्य महिलाओं को भी स्विगी के साथ ही जोमेटो में भी काम दिलाने की योजना पर भी कार्य चल रहा है। निगम के एनयूएलएम की प्रभारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही, कंसल्टेंट मिशन मैनेजर सुषमा मिश्रा तथा महिला समूहों की महिलाओं के साथ आज शाम निगम मुख्यालय में बैठक ली गई। जिसमें स्विगी में कार्य करने के इच्छुक महिलाएं भी शामिल थी। महिला समूहों के माध्यम से ही बेरोगार और काम करने की इच्छुक महिलाओं को खोजकर यहां लाया गया था।
स्विगी के दो अधिकारियों ने इस दौरान फूड डिलवरी के कार्य को समझाया। करीब 9 घण्टे तक हर दिन का कार्य होगा। आर्डर मिलते ही होटलों से फूड लेकर आर्डर करने वाले तक फूड पहुंचाने के लिए बताया गया। साथ ही ये भी बताया गया कि इस कार्य में ना के बराबर जोखिम रहेगा। यदि कस्टमर बदतमीजी भी करेगा तो तत्काल उनकी मदद के लिए कम्पनी तैयार रहेगी। आर्डर के मुताबिक ये महिलाएं हर दिन 500 से लेकर 900 रुपए तक कमाई कर सकती हैं। उस दिन का वेतन अगले दिन सुबह उनके खाते पर डाल दिया जाएगा। उनका हेल्थ इंश्योरेंस रहेगा। अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर महिलाएं कम्पनी से 50 हजार तक लोन भी ले सकेंगी। ये मिलाएं शाम बजे तक ही कार्य करेंगी तथा सप्ताह में एक दिन अवकाश भी रहेगा।
ये कार्य करने के लिए इच्छुक 40 महिलाएं आई थी। जिसमें से 20 महिलाओं का चयन उनके पास वाहन चलाने के लाइसेंस होने कार्य करने की ललक को देखते हुए किया गया। उन्हें आज ही स्विगी की टी शर्ट तथा किट देकर कार्य से जोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…