Join us?

छत्तीसगढ़

सीईओ ने जमकर जड़े चौके-छक्के, बेस्ट बैट्समैन चुने गए

सीईओ ने जमकर जड़े चौके-छक्के, बेस्ट बैट्समैन चुने गए

रायपुर। रायपुर के सुभाष स्टेडियम में लोकसभा निर्वाचन 2024 के स्वीप कार्यक्रम के तहत चौथे दिन अंतर विभागीय स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता में जिला पंचायत विभाग और स्वास्थ्य विभाग के मध्य खेला गया। इस रोमांचकारी मुकाबले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीत हासिल की। मतदाता जागरूकता के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह भी शामिल हुए। प्रतियोगिता के अंतिम में नगरीय प्रशासन विभाग के संचालक कुंदन कुमार ने उपस्थित नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई।

स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन से जिला पंचायत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप ने मैदान में खूब चौके-छक्के जड़े और नाबाद 74 रन बनाए। 10 ओव्हर के मैच में जिला पंचायत की टीम ने 164 रन बटोरे। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग की टीम के खिलाड़ियों ने धुआंधार बल्लेबाजी की। स्वास्थ्य विभाग के खिलाड़ी श्री अमित पटेल को टीम की ओर से सर्वाधिक 65 रन बनाने पर मैन आॅफ द मैन का खिताब दिया गया। साथ ही बेस्ट बाॅलर श्री अविनाश चतुर्वेदी बने। दोनों ही टीम का मुख्य अतिथि श्री कुंदन कुमार ने ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 12 दिवसीय स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन में अंतर विभागीय टीम हिस्सा ले रही है। 10-10 ओव्हर के मैच में प्रत्येक टीम की तरफ से एक महिला खिलाड़ी को बाॅलिग का मौका दिया जाना अनिवार्य है। साथ ही प्रत्येक ओव्हरों का निर्वाचन प्रक्रिया के तहत नामकरण किया गया है। स्वीप ओवर, अधिसूचना ओवर, ईवीएम ओवर, एफएसटी ओवर, वीवीपैट ओवर इत्यादि नाम दिए गए है। इस खेल का मुख्य उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है। इसी दिशा में स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button