Join us?

व्यापार

Business News: बाजार में जारी रही आज भी तेजी

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी। आज सुबह से बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। आज सेंसेक्स 560.29 अंक या 0.77 फीसदी की तेजी के साथ 73,648.62 अंक पर पहुंच गया है। निफ्टी भी 189.40 अंक या 0.86 फीसदी की बढ़त हासिल करके 22,336.40 अंक पर बंद हुआ है। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी आई।
किस सेक्टर में आई तेजी
ऑटो, पीएसयू बैंक, कैपिटल गुड्स, ऑयल एंड गैस, एफएमसीजी, हेल्थकेयर और रियल्टी इंडेक्स में 1-3 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बाकी सभी सेक्टर के इंडेक्स भी आज हरे निशान पर बंद हुए हैं।
निफ्टी के शेयरों का हाल
निफ्टी पर बीपीसीएल, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, आयशर मोटर्स, एलएंडटी और श्रीराम फाइनेंस के शेयर टॉप गेनर रहे। वहीं, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, इंडसइंड बैंक और टाटा स्टील के स्टॉक नुकसान के साथ बंद हुए हैं।
सेंसेक्स के शेयरों का हाल
सेंसेक्स में लार्सन एंड टुब्रो, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और एशियन पेंट्स के स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं।
भारतीय करेंसी में बढ़ोतरी
आज के सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे चढ़कर 83.36 पर बंद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…