Join us?

व्यापार

इस हफ्ते सिर्फ 3 दिन खुलेंगे बैंक

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बैंक हॉलिडे लिस्ट जारी होती है। दूसरा-चौथा शनिवार और रविवार के अलावा क्षेत्रीय और राष्ट्रीय पर्व के मौके पर बैंक में छुट्टी रहती है। आरबीआई द्वारा जारी लेटेस्ट बैंक हॉलिडे लिस्ट के अनुसार इस हफ्ते केवल 3 दिन ही बैंक खुले रहेंगे।
अगर आप भी इस हफ्ते किसी काम से बैंक जाने का सोच रहे हैं तो आपको एक बार अपने शहर की बैंक हॉलिडे लिस्ट जरूर चेक करनी चाहिए। 20 मई 2024 (सोमवार) को लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। इलेक्शन वोटिंग की वजह से आज कई शहरों के बैंक बंद हैं।
20 मई 2024 को इन शहरों में बंद हैं बैंक
आज पांचवें चरण के लिए वोटिंग है। मतदान की वजह से आज बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण, हाजीपुर के साथ झारखंड के चतरा, कोडरमा, हजारीबाग के बैंक बंद रहेंगे।
इसी तरह महाराष्ट्र में धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण के बैंक भी नहीं खुलेंगे।
ओडिशा के बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलांगीर, कंधमाल, अस्का और उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झाँसी, हमीरपुर, बांदा, फ़तेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा के बैंक भी बंद हैं। पश्चिम बंगाल के बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली, आरामबाग और जम्मू-कश्मीर के बारामूला के साथ लद्दाख के भी बैंक बंद हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…