Join us?

खेल

अर्शदीप सिंह ने रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच भारत और सह-मेजबान अमेरिका के बीच खेला गया। भारत ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर-8 में जगह बनाई। भारत की इस जीत में बल्ले से सूर्यकुमार ने योगदान दिया तो वहीं, गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह सभी को प्रभावित किया।

ये खबर भी पढ़ें : Kalki 2898 AD trailer released

इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में अश्विन का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अर्शदीप सिंह ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने चार ओवर में 9 रन देकर चार विकेट लिए, जिससे अमेरिका को 110/8 पर रोक दिया।

ये खबर भी पढ़ें : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पदों पर दस्तावेज सत्यापन 13 जून को

अर्शदीप ने मैच का पहला ओवर फेंकते ही अपनी पहली गेंद पर शायन जहांगीर को LBW आउट करके बड़ी सफलता हासिल। इसी ओवर में एड्रिंस गौंस को आउट किया।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी के मौसम में रोज करें यह 5 योगासन, शरीर को मिलेगी एनर्जी

अश्विन को छोड़ा पीछे

अर्शदीप सिंह ने सेट बल्लेबाज नीतीश कुमार को आउट कर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही अमेरिका को बड़ा झटका दिया। यह उनकी तीसरी सफता थी। अपने स्पेल के आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने हरमीत सिंह को आउट कर अपनी चौथी सफलता हासिल की। चौथा विकेट लेते ही अर्शदीप ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

ये खबर भी पढ़ें : केट शर्मा का अंदाज देख धड़केगा फैंस का दिल

अर्शदीप टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले पहले गेंदबाज बने। अश्विन ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर चार विकेट लिए थे।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

टी20 वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज

अर्शदीप सिंह – 4/9 बनाम यूएसए, 2024
रविचंद्रन अश्विन – 4/11 बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2014
हरभजन सिंह – 4/12 बनाम इंग्लैंड, 2012
आरपी सिंह – 4/13 बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2007
जहीर खान – 4/19 बनाम आयरलैंड, 2009

ये खबर भी पढ़ें : नॉर्थ कोरिया ने फिर भेजे साउथ कोरिया में कचरे वाले गुब्बारे

सुपर-8 में पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में है और उसने अपने पहले दो मैचों में जीत दर्ज की है; जहां टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, वहीं भारत ने न्यूयॉर्क में अपने दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की। अमेरिका के खिलाफ एक और जीत के साथ भारत टी-20 विश्व कप के सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button