Join us?

खेल

अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में मिली शिकस्त

नई दिल्ली। अफगानिस्तान जहां इतिहास रचने से चूक गया तो वहीं, साउथ अफ्रीका ने फाइनल में जगह बनाकर चोकर्स का टैग उतार फेंका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। हार के बाद कप्तान राशिद खान निराश दिखे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अच्छा रहा। इससे टीम को आत्मविश्वास मिला है।अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उनका यह फैसला टीम के हक में नहीं गया और साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी के आगे पूरी टीम 11.5 ओवर में महज 56 रन बनाकर सिमट गई। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने मात्र एक विकेट गंवाकर 8.5 ओवर में 60 रन बनाकर मैच जीत लिया। फजलहक फारूकी को एकमात्र विकेट मिला।
राशिद खान दिलेरी भरा जवाब
हार के बाद राशिद खान ने कहा, एक टीम के तौर पर हमारे लिए यह मुश्किल रात है। हम अच्छा कर सकते थे, लेकिन परिस्थितियां हमारे साथ नहीं थीं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होता है। तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी संतुष्ट हूं। इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई, जिस वजह मुझे और अन्य स्पिनर्स को गेंदबाजी करने में आसानी हुई।
इस टूर्नामेंट ने बढ़ाया आत्मविश्वास
राशिद ने आगे कहा, यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अच्छा रहा। इससे हमें यह आत्मविश्वास मिला है कि हम किसी भी दल को हरा सकते हैं। बैटिंग में हमें खासकर काम करने की जरूरत है। खासकर मध्य क्रम में सुधार की जरूरत है। हम हमेशा टॉप ऑर्डर पर निर्भर नहीं रह सकते। हम कोशिश करेंगे कि अगले टूर्नामेंट में हम इसमें सुधार कर सकें। हम सेमीफाइनल खेले और अफ्रीका जैसी टॉप टीम से हारना स्वीकार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अखरोट के फायदे सॉफ्ट स्किन के लिए ऐसे तैयार करे गुलाब फेस पैक… मानसून में बिमारियों से बचे, अपनायें ये उपाय…